टॉयलेट सीट सामग्री क्या हैं

- 2021-10-14-

उपभोक्ताओं के लिए, शौचालय खरीदते समय, शौचालय के ब्रांड पर विचार करने के अलावा, सामग्री पर भी विचार किया जाना चाहिए।

और जब एक शौचालय की गुणवत्ता को आंकते हैं, तो उसका अंदाजा टॉयलेट सीट की सामग्री से भी लगाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि यह प्लास्टिक से बना है, तो शौचालय की कीमत बहुत अधिक नहीं होगी।
1.शौचालय की सीटसामग्री
1. यूरिया-फॉर्मेल्डिहाइड कवर प्लेट:
उत्पादन के संदर्भ में, यूरिया-फॉर्मेल्डिहाइड कवर प्लेट कच्चे माल को पाउडर में पीसकर और फिर उच्च दबाव वाले उत्पादन से गुजरती है।
घर्षण प्रतिरोध और खरोंच के मामले में इस सामग्री का शौचालय कवर अपेक्षाकृत मजबूत है, और उपयोग के दौरान इसे साफ करना भी आसान है। आम तौर पर, इस सामग्री का शौचालय कवर उच्च अंत शौचालयों पर उपयोग किया जाता है, और उपस्थिति अपेक्षाकृत चिकनी और चीनी मिट्टी के बरतन है।

2. पीवीसी बोर्ड:
आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली कवर सामग्री पीवीसी बोर्ड है, जिसे हम आमतौर पर पीपी बोर्ड कहते हैं।
पीवीसी बोर्ड एक तरह की वैक्यूम ब्लिस्टर फिल्म है। हालांकि यह प्लास्टिक सामग्री से संबंधित है, प्लास्टिक के आधार पर पीवीसी बोर्ड में सुधार किया जाता है।
वर्तमान में, इस सामग्री का व्यापक रूप से पैकेजिंग उद्योग में उपयोग किया जाता है। पीवीसी बोर्ड टॉयलेट सीट की कठोरता सामान्य प्लास्टिक सामग्री की तुलना में अधिक होती है, और इसकी व्यावहारिकता भी अधिक होती है।


3. प्लास्टिक (ABs):

मूल रूप से कीमत के मामले में प्लास्टिक टॉयलेट सीट की कीमत अपेक्षाकृत कम है। मूल रूप से, 300 से 800 युआन की कीमत वाले शौचालय प्लास्टिक से बने होते हैं।
इस सामग्री का शौचालय कवर कीमत में अपेक्षाकृत कम है, और तदनुसार, यह उत्पाद की गुणवत्ता के मामले में अन्य सामग्रियों से थोड़ा कम है।

4. लकड़ी:
लकड़ी काशौचालय की सीटेंआम नहीं हैं, क्योंकि अगर यह लकड़ी का शौचालय नहीं है, तो लकड़ी के शौचालय की सीटों को शायद ही कभी मिलान के लिए चुना जाता है।
वाटरप्रूफ भूमिका निभाने के लिए, लकड़ी के टॉयलेट सीट को भी विशेष उपचार से गुजरना पड़ा है। कीमत के मामले में, उत्पादन लागत अधिक होने के कारण लकड़ी की शौचालय सीटों की कीमत भी अधिक है।

5. एक्रिलिक:
एक्रिलिक शीट लिप्यंतरित है, और सामग्री प्लेक्सीग्लस है जिसे विशेष रूप से इलाज किया गया है। इस प्रकार के कांच में उच्च कठोरता और उच्च लागत होती है।

इस तरह की सामग्री का शौचालय कवर सौंदर्यशास्त्र में अपेक्षाकृत अधिक है, और आम तौर पर उच्च अंत बाजार के उद्देश्य से शौचालयों पर उपयोग किया जाता है। इसके अलावा, यह चमक और रंग में भी अपेक्षाकृत अधिक है।