विदेशी शौचालय यू आकार के क्यों होते हैं?

- 2021-11-11-

क्या घरेलू शौचालय ओ-आकार का है?

कुछ जानकारियों को खंगालने पर पता चला कि विदेशी शौचालयों में यू आकार की टॉयलेट सीट का इस्तेमाल किया जाता था। मूल उद्देश्य चोरी को रोकना था। दरअसल, कुछ खबरों में चोरी की खबरें आती रहती हैंशौचालय की सीटेंविदेशी सार्वजनिक शौचालयों में भी देखा जाएगा। उत्पादन के मामले में, यू-आकार की टॉयलेट सीट सामग्री ओ-आकार की तुलना में बहुत कम हैशौचालय की सीटें, और कीमत सस्ता है।

यूरोपीय और अमेरिकी देशों के लोगों के लिए, शरीर हमारे देश के लोगों की तुलना में बहुत भारी है। ओ-आकार के शौचालय की तुलना में, यू-आकार की संरचना में अधिक भार होता है। तदनुसार, सेवा जीवन लंबा होगा।

दरअसल, टॉयलेट सीट को मूल रूप से महिलाओं की सुविधा के लिए डिजाइन किया गया था। महिलाओं के लिए, जब कुशन मल त्याग करता है तो वे त्वचा के संपर्क से बच सकती हैं। बैक्टीरिया की उपस्थिति से बचने के लिए भी अच्छा है, और यह मूत्र को छींटे से भी रोक सकता हैशौचालय की सीटपेशाब करते समय। टॉयलेट सीट को साफ-सुथरी और साफ-सुथरी स्थिति में रखें। इस तरह यू-आकार की टॉयलेट सीट से बचा जाता है ताकि अलग-अलग लोग इसका इस्तेमाल करते समय एक ही जगह को न छुएं और साफ-सफाई सुनिश्चित हो। यह देखा जा सकता है कि इन कारणों पर अभी भी अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

मुझे विश्वास है कि मैंने बहुत कुछ पेश किया है। विदेशी क्यों हैंशौचालय की सीटेंयू-आकार, जबकि हमारे घरेलू शौचालय की सीटें ओ-आकार की हैं? यह इन कारणों से संबंधित है। मुझे आशा है कि आप इस पर अधिक ध्यान देंगे। इसके अलावा, शौचालय का उपयोग करते समय, कुछ सावधानियां हैं जिन्हें हर कोई अनदेखा नहीं कर सकता है, और हमें विशेष ध्यान देना चाहिए। सेहत हासिल करने के लिए शौचालय का सही इस्तेमाल करें, इसे हल्के में न लें।